Uncategorized

अपने मन के फ्रेम बनाने, अपने सबसे अच्छे दोस्त!

ज्यादातर लोगों के लिए, उनके दिमाग का FRAME , या तो, मददगार और सकारात्मक है, या आत्म – पराजित, और उनके खुद के, व्यक्तिगत, सर्वोत्तम हितों के खिलाफ है! मनुष्य का मन जो भी हो, वह अनुभव कर सकता है और गर्भ धारण कर सकता है । हेनरी फोर्ड को अक्सर कहा जाता है, आप सोच सकते हैं कि आप कर सकते हैं, या नहीं। किसी भी तरह से, आप सही होंगे । जब लोग मानते हैं, बाधाएं केवल चुनौतियां हैं, जिन्हें दूर करने के बजाय, समस्याओं पर ध्यान केंद्रित करने के बजाय, वे लगातार, अच्छी तरह से विचार, रणनीति और व्यक्तिगत कार्य योजना के साथ आगे बढ़ते हैं, जबकि, नकारात्मक विचारक, अपना ज्यादातर समय बिताते हैं, ठीक करते हैं चिंता करने के लिए कारण! इसे ध्यान में रखते हुए, यह लेख संक्षेप में विचार करने, समीक्षा करने, जांच करने और चर्चा करने का प्रयास करेगा, ममनोनिक दृष्टिकोण का उपयोग करते हुए, इसका अर्थ क्या है और कैसे प्रस्तुत करता है, और हमारे व्यक्तिगत स्वास्थ्य और अच्छी तरह से, अक्सर, हमारे द्वारा प्रभावित होते हैं। व्यक्तिगत धारणाएं।

1. विश्वास; भविष्य; स्वतंत्र सोच; स्वाद; असफलता: यदि आप विश्वास करने के बजाय असफल होने की चिंता करते हैं, तो सफल होने की आपकी क्षमता में, आप, आमतौर पर, असफलता ही बनेंगे! समझदार व्यक्ति, भविष्य पर ध्यान केंद्रित करते हैं, एक स्वतंत्र सोच, तरीके, और तलाश करने के लिए, सबसे सकारात्मक परिणाम, फलने के लिए!

2. प्रासंगिक; विश्वसनीय; यथार्थवादी; तर्क; तर्कसंगत: क्षुद्र सामान पसीना मत करो , बल्कि, सबसे अधिक प्रासंगिक दृष्टिकोण का पीछा करें! आप बेहतर सेवा करेंगे, जब आपका ध्यान विश्वसनीय, यथार्थवादी परिणामों और खोज पर है, और आपके तर्क को समझने के संदर्भ में, क्या आपका दृष्टिकोण सही मायने में तर्कसंगत है, और कार्य करता है, आपके सर्वोत्तम हित!

3. मनोवृत्ति; योग्यता; ध्यान: जब एक सकारात्मक, एक – के साथ आगे बढ़ता है, रवैया, एक अच्छी तरह से विकसित, कौशल – सेट, और गुणवत्ता की योग्यता के साथ संयुक्त, आपका ध्यान, चीजों पर ध्यान केंद्रित किया जाएगा, और प्राप्त किया, बजाय अपने डर को जाने , आप पर नियंत्रण रखें!

4. निशान बना; उल्लेख; अभिप्रेरणा / प्रेरणाएँ: क्या आप अपना चिह्न बेहतर बनाने के लिए, और सराहना करेंगे कि दूसरे आपकी ओर से क्या करने को तैयार हैं, और उनका उल्लेख करें, सीधे, और कृतज्ञ तरीके से? आपको कार्रवाई के लिए क्या प्रेरित करता है, और क्यों? क्या आपको खुश और संतुष्ट करता है, और क्या आपकी प्रेरणाएं, वास्तव में, आपके सर्वोत्तम हित में हैं?

5. सहानुभूति; ऊर्जा; उत्साहित; जोर देना; उत्कृष्टता; धीरज: आप आम तौर पर मजबूत और बेहतर बनेंगे, जब आप हर बातचीत और अनुभव से प्रभावी ढंग से सुनेंगे और सीखेंगे, और वास्तविक सहानुभूति के साथ आगे बढ़ेंगे। अपनी ताकत झोंकने के बजाए, आपको क्या उभार देगा? क्या आप व्यक्तिगत रूप से ऊर्जावान होंगे, इसलिए आप ध्यान केंद्रित करते हैं और जोर देते हैं कि कैसे आगे बढ़ना है, आगे बढ़ना है, और एक आत्म-संतुष्ट तरीके से? क्या आप बाधाओं के बावजूद, और सफल होने के लिए धीरज रखने के लिए आगे बढ़ने के लिए तैयार रहेंगे? क्या आप केवल, अच्छा – पर्याप्त, के बजाय अपने व्यक्तिगत उत्कृष्टता की अधिकतम डिग्री के साथ आगे बढ़ने का प्रयास करेंगे?

क्या आपका फ्रेंड ऑफ माइंड, अपना मजबूत बना लेगा, या आप अपना खुद का सबसे बड़ा दुश्मन बन जाएंगे? यहाँ एक खुशहाल, अधिक संतोषजनक जीवन है!

रिचर्ड के पास व्यवसायों का स्वामित्व है, एक सीओओ, सीईओ, विकास निदेशक, सलाहकार, पेशेवर रूप से चलाए जाने वाले कार्यक्रम, हजारों लोगों से परामर्श और 4 दशकों तक व्यक्तिगत विकास सेमिनार आयोजित किए गए। रिच ने तीन किताबें और

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *