Uncategorized

कैथोलिक चर्च में संकट और इसे कैसे दूर करना है?

कैथोलिक चर्च में वर्तमान चर्च कम से कम कहने के लिए दिल से है। यह कहना कठिन है कि इतने सारे धार्मिक व्यक्ति इस तरह से अपने अधिकार का दुरुपयोग कर सकते हैं। चर्च के माध्यम से महसूस किए गए विश्वास के विश्वासघात ने चर्च के माध्यम से शॉकवेव्स को नीचे भेजा है। चर्च के छंटे लोग स्तब्ध हैं कि ऐसा कुछ हो सकता है। पूरे विचार पर तत्काल आघात और घृणा थी।

अब जब यह खबर हमारे दिलो-दिमाग में बस गई है, हर कोई बदलाव चाहता है-खासकर उस तरह का बदलाव जो इस तरह के दुरुपयोग को फिर से होने से रोक सके। सावधानी बरतनी चाहिए, टास्क फोर्स बनाई जानी चाहिए, और सीमाएं निर्धारित की जानी चाहिए।

हम सभी चाहते थे कि चीजें तुरंत बदल जाएं। लेकिन वे मेज पर मुद्दों की जटिलता के कारण नहीं कर सकते। मनुष्य, चाहे वे धार्मिक हों या झूठ, जटिल हैं। हम भी कई तरह से टूटे और गिरे हैं। इसलिए, हम में से किसी के साथ पूर्णता प्राप्त करना असंभव है। लेकिन हम सभी को अपनी व्यक्तिगत खामियों और कमजोरियों को देखते हुए सर्वश्रेष्ठ बनने की कोशिश करनी होगी।

पोप फ्रांसिस ने 2019 के फरवरी में वेटिकन को सभी बिशपों की एक बैठक बुलाकर जवाब दिया है। इस बीच, पोप उन कुछ आरोपों की तह तक जाने की कोशिश कर रहा है जो क्यूरिया के खिलाफ लगाए गए हैं। यह निश्चित रूप से पोप के लिए एक व्यस्त समय है, जो एक कोशिश कर रहा है और मुझे यकीन है कि उसके लिए भी अच्छी तरह से भीग रहा होगा। 
लेकिन हम उन लोगों के बारे में क्या कहेंगे जो और भी ज्यादा काम करना चाहते हैं? वैसे, मेरा मानना ​​है कि हमें धैर्य रखना होगा और बहुत सारी प्रार्थना करनी होगी। हमें यह स्वीकार करना चाहिए कि ईश्वर इस विश्वासघात और विभाजन को दूर करने में हमारी मदद करेगा। लेकिन इस बीच, शायद हमें अपना ध्यान व्यापक चर्च से अपने व्यक्तिगत हृदय में बदलना चाहिए और तपस्या और प्रार्थना के समय पर खेती करने की कोशिश करनी चाहिए।

यहाँ कुछ चीजें हैं जो हमारे दिलों को आज़माती हैं।

1. महसूस करें कि पवित्र आत्मा हमारे दिलों और आत्मा को शांत करने में मदद करेगा। हमें बस इतना करना है कि हमारी प्रार्थनाओं का जवाब दिया जाए।

2. महीने में कम से कम एक बार यूचरिस्टिक एडवेंचर पर जाएं। धन्य संस्कार से पहले प्रार्थना करने का समय निकालें।

3. अपने निकट के चर्च समुदाय में उम्मीद जगाएं। अपने विश्वास के बारे में लोगों से बात करें। जितना संभव हो उतने का प्रचार करें। दूसरों के साथ वास्तव में जुड़ने के लिए समय निकालें। यह वह जगह है जहाँ उपचार वास्तव में जगह ले सकता है।

4. यदि आप बहुत दर्द और विश्वासघात महसूस करते हैं और महसूस करते हैं कि इस संकट के बाद आपका विश्वास कमजोर हो गया है, तो अपने देहाती मंत्री से बात करें। दूसरों को इस बारे में बताना कि हम कैसा महसूस करते हैं, वास्तव में हमारी बहुत मदद कर सकता है।

5. हर हफ्ते एक अतिरिक्त द्रव्यमान पर जाएं, या बेहतर अभी भी दैनिक द्रव्यमान पर जाना शुरू करें। यह नकारात्मक भावनाओं और भावनाओं को आत्मसात करने में भी मदद कर सकता है। हमें यीशु पर ध्यान केंद्रित करना है। वह हमारे जीवन का सबसे महत्वपूर्ण व्यक्ति है। वह पापी नहीं है और जितना संभव हो सके उतना यीशु पर ध्यान केंद्रित करना आपको चंगा करने में मदद करेगा।

इन कदमों को लेने से, आप सभी घोटालों के दर्द को कम महसूस करेंगे। कभी-कभी, हमें उन जीवन को जीने के लिए खुद से शुरुआत करनी होती है जिन्हें परमेश्वर हमें जीना चाहता है। तब हम दूसरों के लिए एक मिसाल बन सकते हैं।

इरेने एस रोथ ने स्व-सशक्तीकरण के बारे में किशोरों, ट्वीन्स और बच्चों के लिए लिखा है। वह साठ से अधिक पुस्तकों और एक हजार से अधिक ऑनलाइन लेखों की लेखिका हैं। उसने ऑनलाइन और प्रिंट दोनों में 1,800 से अधिक प्रकाशित पुस्तक समीक्षा की हैं।अधिक लेखन युक्तियों के लिए, कृपया उसकी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *